छत्तीसगढ़स्लाइडर

Chhattisgarh: प्रदेश में दिवाली की धूम, सीएम ने बाजार से खरीदा सामान, फोटो में देखिए कैसे सजा है सीएम आवास

रायपुर: देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जाता है। छत्तीसगढ़ में भी दिवाली (Diwali 2022) की धूम है। प्रदेश के सभी जिलों में इस उत्सव की धूम है। लोगों के घर रोशनी से नहाए हुए हैं। इससे पहले धनतेरस के अवसर पर बाजार से लोगों ने जमकर खरीदी की। वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए धूम-धाम से त्योहार मनाने की अपील की है। सीएम ने इस बार सभी जिलों के अधिकारियों को राज्य के शहीद परिवारों से मुलाकात कर उन्हें दिवाली का गिफ्ट देने का भी निर्देश दिया है। आइए फोटो में देखते हैं छत्तीसगढ़ में दिवाली का त्योहार किस तरह से मनाया जा रहा है।

सजाया गया सीए आवास

दिवाली के मौके पर सीएम आवास को भव्य तरीके से सजाया गया है। सीएम आवास को फूलों और लाइटों से सजाया गया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के स्थानीय परंपराओं और प्रतीकों को विशेष रूप से सजाया गया है। इसे पहले सीएम भूपेश बघेल ने धनतरेस के मौके पर अपने दरवाजे पर धान की झलार लगाकर इस त्योहार की शुरुआत की थी।

सीएम आवास को सजाया गया है।

सीएम ने दी बधाई
भूपेश बघेल ने लोगों को दिवाली की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- आप सभी प्रदेशवासियों को दीपावली पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। रोशनी का यह त्योहार सबके जीवन, घर-आंगन को खुशियों और सुख-समृद्धि से भर दे, ऐसी कामना करता हूं। आइए! हम सब स्नेह का दीपक जलाएं, जिसका प्रकाश हमारे जीवन में हमेशा बना रहे।

सीएम ने की दिवाली की खरीदारी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धनतेरस के मौके पर राजधानी रायपुर में स्थानीय दुकानदारों से दिवाली की खरीददारी की। बाजार में रौनक देखकर सीएम के चेहरे पर भी खुशी नजर आई। उन्होंने लोगों से दिवाली के मौके पर स्थानीय उत्पाद को खरीदने की अपील की।

शहीदों के परिजनों को दी दिवाली की बधाई
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर दीपावली के पावन पर्व के अवसर पर शहीदों के परिजनों को प्रेषित शुभकामना संदेश और उपहार संबंधित जिलों के पुलिस अधिकारियों के माध्यम से उन तक पहुंचने को कहा है। इस मौके पर बस्तर रेंज के अधिकारी शहीद आरक्षक महिपाल सिंह और शहीद सहायक उप निरीक्षक शोभाराम साहू के घर पहुंचे और दिवाली की बधाई दी।

लोगों को रखना होगा ध्यान
दीपावली रोशनी का त्योहार है। इस मौके पर उमंग के इस उत्सव में लोग जमकर पटाखा फोड़ते हैं। हालांकि लोगों को विशेष सावधानी बरतते रखने की विशेष सलाह दी गई है।

Source link

Show More
Back to top button