छत्तीसगढ़स्लाइडर

CG weather forecast: प्रदेश में इस बार होगी कड़ाके की ठंड, दिवाली के दिन दिखेगा सितरंगी चक्रवात का असर

रायपुर: दिवाली के मौके पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश का मौसम साफ (CG weather forecast) रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग छत्तीसगढ़ के अनुसार, इस बार प्रदेशवासियों को दिवाली हल्की ठंड के बीच में मनानी पड़ेगी। हालांकि चक्रवाती तूफान सितरंग के कारण राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार भी हैं। राज्य में मानसून की विदाई के बाद दिन और रात के तापमान में कमी देखी गई है। प्रदेश का औसतम तापमान 20 डिग्री पहुंच गया है। रविवार को राजधानी रायपुर में पारा 19.5 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, इस हफ्ते राज्य में मौसम साफ रहेगा इसके साथ ही इस महीने के अंत तक राज्य में के सभी जिलों में ठंड दस्तक दे देगी।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है जिस कारण से मौसम का मिजाज बदल सकता है। राज्य में दिवाली के दिन चक्रवात सितरंग का असर भी देखने को मिल सकता है। चक्रवात सितरंग के असर के कारण राज्य में 24 से 26 अक्टूबर तक बादल छाए रहने का अनुमान है। जिस कारण से कुछ इलाकों में बारिश के भी आसार बन सकते हैं। वहीं, न्यूनतम तापमान में वृद्धि भी होगी।

इस बार होगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में इस बार अच्छी बारिश हुई है। जिस कारण से इश बार राज्य में कड़ाके की ठंड होगी। राज्य में मानसून की विदाई के बाद से ही कई जिलों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के प्रभाव से ठंड में बढ़ोतरी होगी।

कई जिलों में छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार, रायपुर और बिलासपुर संभाग के तापमान में गिरावट आई है। लेकिन सितरंग चक्रवात के कारण राज्य में दो दिनों तक बादल छाए रहने का अनुमान है।
इसे भी पढ़ें-
MP Cold Weather News: दिवाली पर बदला मौसम का मिजाज, जानें चक्रवात सितरंग का पडे़गा कितना असर?

Source link

Show More
Back to top button