छत्तीसगढ़स्लाइडर

Gold-Silver Price: धनतेरस में गुलजार होंगे बाजार, जानें छत्तीसगढ़ में क्या है गोल्ड-सिल्वर का रेट


रायपुर:
देशभर में आज (शनिवार, 22 अक्टूबर 2022) को धनतेरस (dhanteras 2022 ) का त्योहार मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में धनतेरस के लिए बाजार सज गए हैं। सुबह से ही लोग मार्केट पहुंच रहे हैं। मार्केट में लोगों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसे देखते हुए प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। छत्तीसगढ़ में इस बार दो दिनों तक धनतेरस का त्योहार मनाया जाएगा। पिछले साल की तुलना में इस बार सोने-चांदी के दामों में गिरावट के बाद लोगों सुबह से ही सर्राफा बाजार में खरीदी के लिए पहुंच रहे हैं। आइए जानते हैं छत्तीसगढ़ में धनतेरस के मौके पर सोने-चांदी के क्या रेट हैं।

धनतेरस के मौके पर सोने-चांदी के भाव

छत्तीसगढ़ में 24 कैरेट सोने का रेट 51850, 20 कैरेट का रेट 43550 और 22 कैरेट का रेट 47700 प्रति 10 ग्राम है। वहीं, चांदी की बात करें तो छत्तीसगढ़ के सर्राफा मार्केट में धनतेरस के मौके पर चांदी का रेट 57200 रुपए प्रति किलो है।
इसे भी पढ़ें-

Dhanteras 2022: छत्तीसगढ़ में दो दिन मनाई जाएगी धनतेरस, पिछले साल की तुलना में सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट
पिछले साल क्या थे सोने-चांदी के भाव

धनतेरस में पिछली बार की तुलना में इस बारे सोने-चांदी के भाव में गिरावट है। पिछले साल दिवाली सोने के 10 ग्राम की कीमत 58000 और इस बार करीब 52000 रुपए प्रति ग्राम है। वहीं, 1 किलो चांदी पिछले साल 75000 रुपए और इस साल करीब 58000 रुपए प्रति किलो है। वहीं, दूसरी तरफ इस बार कोरोनो के कारण प्रतिबंध नहीं होने से मार्केट में उछाल देखने को मिल सकता है।

छत्तीसगढ़ में कब है धनतेरस
छत्तीसगढ़ में इस बार धनतेरस को लेकर लोगों में दुविधा है। कुछ लोगों का मनाना है कि धनतेरस दो दिन है। दरअसल, छत्तीसगढ़ में देव पंचांग के मुताबिक धनतेरस मनाई जाती है। देव पंचांग में धनतेरस रविवार 23 अक्टूबर को है। वहीं, कैलेंडर में धनतेरस 22 तारीख को है। जिस कारण से यहां दोनों दिन धनतेरस मनाई जाएगी।

इन सेक्टर में भी बड़ी खरीददारी की उम्मीद
रायपुर, बिलासपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में इस बार बाजार सज गए हैं। सोने-चांदी के अलावा मोबाइल, ऑटोमोबाइल, कपड़ों और बर्तन के मार्केट में भी लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है।
इसे भी पढ़ें-
Dhanteras Shubh Muhurat 2022: धनतेरस-दिवाली से पहले सस्ता हुआ सोना, फटाफट जानिए क्या चल रहा है रेट

Source link

Show More
Back to top button