देश - विदेशस्लाइडर

Amritpal Singh Arrested: पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हत्थे चढ़ा खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह

नई दिल्ली। पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे पंजाब के नकोदर से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले उसके 6 साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। अमृतपाल के खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं। जिस पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। आज सुबह से ही ऑपरेशन अमृतपाल के तहत पुलिस उसके साथियों की तलाश में जुटी हुई थी। उधर, एहतियात बरतते हुए पंजाब में इंटरनेट को बंद कर दिया गया था, ताकि आरोपी आपस में एक- दूसरे से संपर्क ना साध सकें। बता दें कि अमृतपाल पिछले कुछ दिनों से लगातार खालिस्तानी देश की मांग कर रहा था। जिसे ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने बीते दिनोें उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश पंजाब सरकार को दे दिए थे।

amritpal singh

यही नहीं, गृह मंत्रालय के संपर्क में लगातार सीएम मान बने हुए थे। उधर , खबर है कि पुलिस ने अमृतपाल के गांव की घेराबंदी शुरू कर दी  है। इसके साथ ही उसके गांव के इंटरनेट सेवा को भी बाधित कर दिया गया है। उधर, अब पुलिस यह  पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर अमृतपाल के बैकअप में कौन थे। बता दें कि पुलिस ने अमृतपाल को ऐसे वक्त में गिरफ्तार किया है, जब पंजाब में जी-20 सम्मेलन को अंजाम दिया गया है। अमृतपाल पंजाब के साथ-साथ पूरे देश के लिए मुसीबत बन चुका था। जिस तरह से इसने खुलकर खालिस्तानी मुल्क की वकालत की थी, उसे देखते हुए इस कार्रवाई को बड़ी सफलता मानी जा रही है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से अमृतपाल और उसके साथियों की गतिविधियों पर पुलिस की नजर थी। जिसे देखते हुए आज पुलिस सुबह 9 बजे से अमृतपाल और उसके साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। खबर है कि रविवार तक प्रदेश में इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी। पुलिस ने सभी लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।  पुलिस की 100 गाड़ियां अमृतपाल के पीछे लगी हुई थी। तब जाकर उसे पकड़ा गया है। उधर, पंजाब पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। हर प्रकार की गतिविधियों  पर विशेष नजर रखी जा रही है। अब ऐसे में पुलिस उसके खिलाफ क्या कुछ कार्रवाई करती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Source link

Show More
Back to top button