देश - विदेशस्लाइडर

J&K : बड़ा खुलासा! पुलवामा की तरह एक और हमले की फिराक में थे PAK आतंकी, सेना ने ऐसे किए थे ढेर

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां बेहद सतर्क रहने लगी हैं। जब यह हमला फरवरी 2019 में हुआ था तब पूरा देश हिल गया था। एक किताब के मुताबिक मुख्य पुलवामा हमले के 10 दिनों के भीतर, भारतीय सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानियों सहित तीन आतंकवादियों को मार कर एक और इसी तरह का आत्मघाती हमला टाल दिया था। पूर्व चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों (सेवानिवृत्त) ने अपनी किताब में इसका खुलासा किया है। उन्होंने अपनी किताब ‘कितने गाजी आए, कितने गाजी गए’ में बताया कि कैसे पाकिस्तानी आतंकी पुलवामा हमले के 10 दिनों के भीतर एक और उसी तरह के हमले की साजिश रचने में जुटे हुए थे।

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बारे में लिखी पुस्तक में, ढिल्लों लिखते हैं कि बहुत से लोग ऐसे आत्मघाती हमले के बारे में नहीं जानते हैं, जिसकी योजना फरवरी 2019 में ही बनाई गई थी। एक संभावित आत्मघाती हमलावर आतंकवादी ने अपने इरादों को बताने के लिए एक वीडियो बनाया था। वीडियो में उसने विस्फोटक और अन्य हथियार दिखाए थे। मुख्य हमला 14 फरवरी, 2019 को हुआ था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान चली गई थी। एक आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को सीआरपीएफ के काफिले की बस से टकरा दिया था जिसमें 40 कर्मियों की जान चली गई थी और कई अन्य जख्मी हुए थे।


गौरतलब है कि पाकिस्तानी आतंकी इसी हमले के 10 दिनों के भीतर ऐसे ही एक और हमले की योजना बना रहे थे। ढिल्लों लिखते हैं, “हालांकि, जैसे ही खुफिया और अन्य एजेंसियों को इस ऑपरेशन की योजनाओं के बारे में पता चला वैसे ही सभी उस आतंकी मॉड्यूल को बेअसर करने के लिए निकल पड़े। इसी के चलते वक्त रहते दूसरा हमला टाला जा सका।”

Source link

Show More
Back to top button