देश - विदेशस्लाइडर

IT Raids: NIA के बाद एक्शन में आयकर विभाग, यूफ्लेक्स पैकेजिंग कंपनी के देशभर के ठिकानों पर छापा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की लगातार हो रहे एक्शन के बीच अब आयकर विभाग (IT) भी एक्शन में आ गया है। NIA ने यूफ्लेक्स लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी की है। NIA की तरफ से मंगलवार को ये छापेमारी की गई जो कि देशभर के 64 जगहों हो रही है। यूफ्लेक्स लिमिटेड एक बड़ी मल्टीनेशनल फ्लेक्सिबल पैकेजिंग और सॉल्यूशन कंपनी है जिसकी स्थापना 1985 में की गई थी। कंटेनर के क्षेत्र में बड़ा कारोबार करने वाली इस कंपनी के मुख्यालय राजधानी दिल्ली और नोएडा (यूपी) में है। इस छापेमारी (IT Raids) के शुरू होने के बाद से ही कर्मचारियों को कंपनी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

IT Raids.

कंपनी पर लगे हैं ये आरोप

न तो आयकर विभाग और न ही कंपनी (Uflex Limited) ने इस छापेमारी को लेकर कोई आधिकारिक बयान दिया लेकिन कहा जा रहा है कि यूफ्लेक्स लिमिटेड हवाला और क्रिप्टो के जरिए भारत से चीन को पैसा भेज रही है। इसके अलावा कंपनी पर ये भी आरोप हैं कि उसकी तरफ से फर्जी बिल जारी किए गए हैं।

IT Raids.

इन राज्यों में चल रही है छापेमारी

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की तरफ से यूफ्लेक्स लिमिटेड कंपनी के जिन अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की गई है वो दिल्ली, यूपी, वेस्ट बंगाल, एमपी, हरियाणा, गुजरात, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड राज्य में स्थित हैं।

Source link

Show More
Back to top button