देश - विदेशस्लाइडर

Lucknow: भूकंप से 5 मंजिला अपार्टमेंट भरभराकर हुई ध्वस्त, 3 की मौत, तो 24 से ज्यादा…

नई दिल्ली। आज देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र बिंदु नेपाल रहा। भूकंप की जद में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर आए। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग खौफ में आ गए। बचाव के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकलते हुए दिखें। हालांकि, राजधानी दिल्ली में भूकंप से कोई खास नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन लखनऊ के हजरतगंज इलाके में तेज भूकंप की जद में आकर पांच मंजिला अपार्टमेंट ताश के पत्तों की भांति भरभराकर गिर पड़ी। खबर लिखे जाने तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं 24 से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे जाने की बात कही जा रही है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस सहित अन्य सुरक्षाबल मौजूद हैं। उधर, हजरतगंज जिले के डीएम भी मौके पर पहुंच चुके हैं। भारी संख्या में पुलिसबलों का दस्ता हर गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए है।

इसके अलावा मलबे में समाजवादी पार्टी के नेता हैदर अब्बास के दबे होने की जानकारी प्रकाश में आई। वहीं, कांग्रेस नेता अमीर हैदर भी मलबे में फंसे हुए थे। जिसके बाद भारी संख्या में राहत एवं बचाव कर्मियों को मौके पर भेजा गया। यही नहीं, खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार भी मौके पर पहुंचे और पूरे हालात की जानकारी ली। बता दें कि मौके पर जेसीबी भेजे गए। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। इसके अलावा पूरे मसले को लेकर राजनीतिक गलियारों से भी प्रतिक्रियाओं का सिलसिला भी जारी है। बता दें कि पूरे मामले पर खुद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि मौके पर राहत एवं बचाव कर्मियों को भेज दिया गया है। पूरी स्थिति पर हमारी नजर बनी हुई है। इसके अलावा घायल हुए लोगों को भी चिकित्सकीय सहायता देने का भी सिलसिला शुरू हो चुका है। वहीं, सीएम कार्यालय की तरफ से भी घटना पर दुख व्यक्त किया गया है।

गौरतलब है कि आज देश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। यहा तक की कि उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। ध्यान रहे कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। इससे पहले उत्तराखंड के उत्तराकाशी और मेघालय में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button