खेलट्रेंडिंग

17 साल के आदित्य प्रताप सिंह ने पानी में सूक्ष्म प्लास्टिक का पता लगाया, पीएम मोदी हैं बैहद ख़ुश

PM Narendra Modi की मुलाकात पीएम हाउस में देश के 11 ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ (PMRBP) के विजेताओं से हुई. इन विजेताओं से मिलकर पीएम ने संवाद किया. बच्चों को भविष्य के बारे में बताई है. साथ ही साथ प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ विजेताओं को बधाई दी. पीएम मोदी ने सभी विजेताओं की कहानी को सोशल मीडिया पर शेयर की है. सभी विजेताओं में से उन्होंने छत्तीसगढ़ के रहने वाले आदित्य प्रताप सिंह चौहान की कहानी भी बताई. पीएम मोदी ने ट्वीट किया है.

 

यह भी पढ़ें

जल को स्वच्छ रखने के लिए Aditya Pratap Singh ने एक ख़ास तकनीक बनाई है, पीएम मोदी ने बधाई दी

Aditya Pratap Singh की उपलब्धि

Aditya Pratap Singh ने पानी में सूक्ष्म प्लास्टिक का पता लगाया. यह अपने आप में बेहद खास है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभी देश और दुनिया में पानी की बहुत ही ज़्यादा किल्लत होने वाली है. ऐसे में छत्तीसगढ़ के रहने वाले 17 वर्षीय आदित्य प्रताप सिंह चौहान ने पीने के पानी में सूक्ष्म प्लास्टिक का पता लगाने के लिए माइक्रोपा नाम एक अनूठी तकनीक विकसित की. यह तकनीक बहुत ही अलग है और सबसे खास है. इस तकनीक की मदद से पानी को फिल्टर किया जाता है.

Aditya Pratap Singh का ये प्रोजेक्ट बेहद काम का है. वह पर्यावरण को प्‍लास्टिक  से सुरक्षित रख सकता है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- आदित्य प्रताप सिंह को ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है. उन्होंने स्वच्छ पानी के लिए तकनीक विकसित की है. 

Featured Video Of The Day

Air Pollution: भारत में बढ़ते वायु प्रदूषण की समस्या का क्या है हल ?

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button